अमरिंदर सिंह और नवजोत सिद्धू के बीच में बढ सकता है विवाद

ram

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और मंत्री नवजोत सिद्धू के बीच एक ओर विवाद को जनम दे सकता है। वह है कि लुधियाना सिटी सेंटर स्कैम में नवजोत सिंह सिद्धू ने लुधियाना कोर्ट में अमरिंदर सिंह के खिलाफ हलफनामा फाइल कर दिया है। सिद्धू के विभाग लोकल बॉडी डिपार्टमेंट ने न्यायालय में हलफनामा देते हुए कहा कि इस घोटाले में कैप्टन अमरिंदर सिंह शामिल हैं और इस केस को बंद नहीं करना चाहिए।

1144 करोड़ रुपए के बहुचर्चित कथित सिटी सेंटर घोटाले के मामले में सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की समस्या उस समय बढ़ गई थी, जब इस मामले के जांच अधिकारी रहे तत्कालीन विजिलेंस एसएसपी कंवल जीत सिंह की ओर से जिला एवं सेशन जज की अदालत में याचिका दायर कर कहा था कि इस केस को बंद करने से पहले उन्हें भी सुना जाए, क्योंकि इस मामले में बहुत कुछ जानते हैं।
आपको बताते जाए कि पंजाब में सत्ता परिवर्तन के बाद पंजाब सरकार के सतर्कता विभाग ने कोर्ट में कैप्टन अमरिंदर सिंह व 32 अन्य आरोपियों के खिलाफ चल रहे मामले को खत्म करने के लिए अपनी क्लोजर रिपोर्ट दाखिल कर दी थी। रिपोर्ट में विजिलेंस ने सीएम को क्लीन चिट देते हुए कहा था कि आरोपी चेतन गुप्ता ने मामले की दोबारा जांच करने के लिए प्रार्थना पत्र दिया था। अर्जी पर जांच में पाया गया कि मुख्यमंत्री सहित सभी आरोपियों के खिलाफ कोई भी आरोप साबित नहीं पाया जाता है और दोबारा हुई इस जांच के दौरान पूर्व में गवाहों की ओर से दिए गए बयान वर्तमान में दिए यानों से बिल्कुल पलटे पाए जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *