उड़ान टीम ने किया स्कूलों का निरीक्षण

ram

गगंरार। उड़ता अभियान के तहत उड़ता टीम गंगरार द्वारा क्षेत्र के स्कूलों का निरीक्षण किया गया जिला कलेक्टर के निर्देशानुसार गंगरार ब्लॉक के प्रभारी वह अधिकारी श्री चारण ने गंगरार ब्लॉक के विद्यालयों का निरीक्षण किया चारण ने राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय केंद्रा ग्राम पंचायत सोनियाना में कक्षा छह में अंग्रेजी विषय एवं कक्षा आठवीं संस्कृत विषय का स्तर जांचा राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय डेट में विद्यालय की भौतिक संरचना का निरीक्षण किया वहीं विद्यालय के संस्था प्रधान दिनेश चंद्र चतुर्वेदी ने विद्यालय में निर्मित रसोई घर की मरम्मत की आवश्यकता जताई। इस पर विकास अधिकारी गंगरार कैलाश चंद्र ने बताया कि नरेगा व ग्राम पंचायत से मरम्मत करवा दी जाएगी।

राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय केंद्र में भी खेल मैदान का समतलीकरण एवं विद्यालय की चारदीवारी की मरम्मत नरेगा ग्राम पंचायत से करवाने का आदेश दिया गया । गंगरार के मीडिया प्रभारी सूर्यप्रकाश टेलर ने बताया कि दोनों विद्यालयों के निरीक्षण के दौरान विकास अधिकारी गंगरार कैलाश चंद्र बसेर एवं अतिरिक्त ब्लॉक प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी पंचायत समिति गंगरार साथ में रहे लखारा ने बताया कि ब्लॉक के समस्त विद्यालयों का निरीक्षण के बाद उड़ता विद्यालय घोषित किए जाएंगे।

इससे पूर्व गंगरार के अटल सेवा केंद्र में आयोजित ब्लॉक स्तरीय मीटिंग में राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की समीक्षा बैठक में तहसीलदार गंगरार भूपेंद्र वर्मा जिला आयुर्वेद अधिकारी सहित ब्लाक अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *