पढ़िये ! नाम में ‘सिंह’ देख राजपूतों को आया गुस्सा, OBC युवक की मुंडवा दी मूंछ

ram

 

अहमदाबाद। गुजरात के बनासकांठा जिले में ओबीसी समुदाय के 23 वर्षीय व्यक्ति ने आरोप लगाया है कि राजपूत समुदाय के सदस्यों ने उसके नाम के साथ ‘सिंह’ जुड़़े होने के कारण उसे अपनी मूंछ कटाने पर मजबूर किया। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। इस कथित घटना का एक वीडियो के सोशल मीडिया पर आने के बाद पुलिस ने बनासकांठा जिले के पालनपुर तालुका के गोढ़ गांव से चार लोगों को गिरफ्तार किया है। मनका गांव के रहनेवाले शिकायतकर्ता रंजीत ठाकोर ने आरोप लगाया था कि गोढ़ गांव के राजपूत समुदाय के कुछ लोगों ने 27 मई को उसे अगवा कर लिया और अपने नाम के पीछे ‘सिंह’ जोडऩे के लिए मूंछ काटने पर मजबूर किया।

वीडियो में, ठाकोर किसी जगह पर कुछ पुरुषों से माफी मांगते हुए और फिर एक उस्तरे से अपनी मूंछ काटते हुए दिखाई दे रहा है। पुलिस अधीक्षक नीरज बदगुजर ने कहा कि इस मामले की गंभीरता को देखते हुए हमने चार लोगों को हिरासत में लिया है, जिसमें एक नाबालिग शामिल है।

हम उन लोगों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई करेंगे, जिन्होंने दो समुदायों के बीच विवाद पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं और ऐसे वीडियो को प्रसारित किया है।’ पुलिस उप निरीक्षक ए वाई पटेल ने बताया कि इस सिलसिले में कल मामला दर्ज किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *