रेल हादसा-सीमांचल एक्सप्रेस हादसे से गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस पर किया पथराव

ram

हाजीपुर। बिहार के वैशाली जिला के सहदेई बुजुर्ग रेलवे स्टेशन के समीप रविवार तड़के करीब चार बजे 12487 जोगबनी-आनंद विहार टर्मिनल सीमांचल एक्सप्रेस ट्रेन के 11 डिब्बों के पटरी से उतर जाने सात लोगों की मौत हो गयी जबकि 29 अन्य घायल हो गए। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हादसे पर दुख जाहिर किया है। लेकिन वहीं गुस्साए ग्रामीणों ने प्रशासन पर पथराव किया है। पथराव में बचाव कार्य कर रहे एक कर्मचारी के सर पर चोट आई हैं। ग्रामीणों ने सरकार से सवाल किया हैं कब तब ऐसे रेल हादसे होते रहेंगे हमारे अपनों की जान यूं ही जाती रहेगी।
रेलवे ने इस पूरे हादसे पर मुआवजे का ऐलान किया है। मृतकों के परिजनों को 5 लाख और गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख मुआवजे का रेलवे ने ऐलान किया है। वहीं रेलवे ने जांच के आदेश भी दे दिए हैं। रेलवे के मुताबिक प्रभावित यात्रियों के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की जा रही हैं।(खाद्य, सामान की पहचान, आगे की यात्रा आदि)।
वैशाली के पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लो ने इस रेल हादसे में 7 लोगों के मरने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि इसमें अभी तक 29 लोग के घायल होने की सूचना है। वहीं प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि घटनास्थल पर करीब 7 से 8 शवों को निकाला गया है। बताया जा रहा है कि यह हादसा रविवार तड़के करीब 3 बजकर 58 मिनट बजे हुआ। यह ट्रेन जोगबनी से दिल्ली आ रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *