नई दिल्ली की गिल्ड ऑफ सर्विस ने जयपुर में सानिधि प्राथमिक विद्यालय का उद्घाटन किया।

ram

जयपुर । गिल्ड फॉर सर्विस, नई दिल्ली, ने बंसीपुरी, जगतपुरा, जयपुर के स्लम क्षेत्रों में वंचित बच्चों के लिए एक स्कूल का उद्घाटन किया यह मानते हुए कि कोई भी बच्चा गरीबी के कारण स्कूली शिक्षा से वंचित नहीं होना चाहिए, गिल्ड फॉर सर्विस कम लागत, उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा देता है जो मूल्य आधारित और धर्मनिरपेक्ष है।

उद्घाटन समारोह में सुधीर माथुर, प्रसिद्ध परोपकारी और सामाजिक कार्यकर्ता मुख्य अतिथि थे, अंशु हर्ष और सेवानिवृत्त सरकारी अधिकारी डॉ एसके गोदिका सम्मानित अतिथि थे। इस आयोजन की अध्यक्षता गिल्ड की कार्यकारी उपाध्यक्ष मीरा खन्ना ने की। ये स्कूल गिल्ड के राजस्थान मैं डॉ मालाश्री लाल के संयोजक के मार्गदर्शन में चलता है।

स्कूल में Prep और KG कक्षाओं के 40 छात्र हैं और एजुकेशन कक्षा 5 तक है। बच्चों को किताबें और स्टेशनरी, कहानी की किताबें, स्कूल की वर्दी के साथ-साथ जूते और ऊनी टोपियां प्रदान की जाती हैं। प्रतिदिन एक पौष्टिक गिलास दूध और एक समय का भोजन दिया जाता है। इन बच्चों के माता-पिता आम तौर पर चीर बीनने वाले, निर्माण मजदूर और आकस्मिक घरेलू कामगार होते हैं। शिक्षा योजना में उन्हें शामिल करने के लिए सानिधि स्कूल हर महीने पेरेंट टीचर मीटिंग आयोजित करता है। गिल्ड ऑफ सर्विस की राजस्थान समिति में मीनाक्षी पूजा, अपर्णा सहाय, मृदुला भटनागर, कुलसुम मलिक, और दूर्वा शर्मा हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *