राहुल ने कहा कांग्रेस के किसी भी नेता की जांच करा ले, लेकिन राफेल मामले में जवाब दें

ram

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल मामले को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। राहुल के साथ पार्टी प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी, पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल भी मौजूद रहें। राहुल गांधी ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि राफेल मामले में प्रधानमंत्री सीधे तौर पर शामिल हैं।

राहुल ने कहा कि मैं देश के युवाओं को बताना चाहता हूं कि प्रधानमंत्री ने 30 हजार करोड़ रुपए चुराए और इसे सीधे अनिल अंबानी को दे दिया। राहुल गांधी ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में साफ कहा कि चौकीदार चोर है। उन्होंने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर भी आरोप लगाया। राहुल ने कहा कि सीतारमण ने झूठ बोला।

राहुल गांधी ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में अंग्रेजी अखबार द हिंदू में छपी रिपोर्ट का हवाला दिया। राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में रक्षा मंत्रालय के एक नोट को भी दिखाया। यह नोट भी द हिंदू की रिपोर्ट से ली गई है। जब राहुल गांधी से पत्रकारों ने पूछा कि संसद में पीएम मोदी ने कहा कि उल्टा चोर कोतवाल को डांटे। इस पर राहुल ने कहा कि पीएम मोदी दोहरे चेहरे के साथ रहते हैं।

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से मुलाकात को लेकर भी राहुल गांधी ने अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि मेरी और पर्रिकर जी की मुलाकात में राफेल मामले पर चर्चा नहीं हुई। मैं उनके स्वास्थ्य की जानकारी लेने गया। मैंने उनसे परिवार से लेकर स्वास्थ्य तक पर बात की। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पर्रिकर जी से मुलाकात का मतलब यह नहीं हुआ कि मैं राफेल मुद्दे में हुए गड़बडिय़ों पर बात न करूं।

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने वायुसेना के हितों का ध्यान रखा। पीएम ने खुद इस मामले में अलग से सौदेबाजी की। राहुल ने कहा कि दस्तावेजों में लिखा है कि चौकीदार चोर है। राहुल ने कहा कि केंद्र सरकार कांग्रेस के किसी भी नेता के खिलाफ कोई जांच करा लें, पी चिदंबरम पर जो भी जांच करनी है, कर लें। रॉबर्ट वाड्रा पर कानून के जरिए काम करिए लेकिन राफेल मामले पर भी जवाब दीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *